6 फिल्मी दानव और राक्षस जो वास्तविकता में भी मौजूद हैं और हमारे आस पास ही हैं

6 फिल्मी दानव और राक्षस जो वास्तविकता में भी मौजूद हैं और हमारे आस पास ही हैं तो आइये इनके बारे में चर्चा करते हैं ।6 Filmy devils who are still alive in real world and are around us.

real devils
real devils


आपने इसे स्टार वार्स मूवी में जरुर देखा होगा, इसके जैसा ही हमारी पृथ्वी पर भी मोजूद हैं। यह एक कीड़ा या मछली है, जो भूरे रंग की है, पानी के अन्य प्रजातियों के समान ऐसे कई कीड़े और मछली आज भी समुद्र में हैं। brunette नमक कीड़ा बिलकुल इसके समान ही दीखता हैं, हलाकि यह साइज़ में बहुत छोटा होता हैं।

Via Google Images
हालांकि आज हम जानते हैं कि शार्क हमले वास्तव में बहुत दुर्लभ हैं। लेकिन शार्क का सामना करना वास्तव में किसी भी व्यक्ति के लिए हमेशा भयावह होगा, यह और अधिक खतरनाक हो जाएगा यदि शार्क बड़ा हैं तो ।शार्क जिसे फेमस मूवीस jaws में दिखाया गया था ।वह एक ग्रेट वाइट शार्क थी। मूवी के अंदर दिखाई गई शार्क की लंबाई मात्र 2.4 मीटर थी। जबकि वास्तव में ग्रेट वाइट शार्क की लंबाई 6 मीटर तक हो सकती है ।

Via Google Images
एक दानव जिसके ऊपर कई सारी फिल्में बनाई गई है, हालांकि इसके जैसी एक जापानी छिपकली है। जिसकी खोज १९५४ में की गयी थी। यह मछली लगभग 50 मीटर तक आग तो नहीं फेक सकती पर एसिड जरुर फेक सकती है। इसका डिफेंस सिस्टम भी कमाल का है। यह अपने जबड़े से अपने सलिवा के कारण आपके शरीर में इंफेक्शन पैदा कर सकती है। कहा जा सकता है कि यह Godzilla का ही एक वास्तविक जीवन में आया हुआ संस्करण हैं।

Via Google Images
एक और दानव जिसे आपने स्टार वार्स मूवी में देखा था sarlacc । जो जमीन में छुपकर बेठता हैं और जैसे ही कोई जीव इसके पास आता हैं, वो इसके जबड़े से बच नहीं पाता हैं। ऐसा ही एक दानव वास्तविकता में हैं, परन्तु इतना बड़ा नहीं उसका नाम हैं larva यह lion ant की प्रजाति का सदस्य हैं।

Via Google Images
Dilophosaurus को आपने जुरैसिक पर्क मूवी में जरुर देखा होगा। उसीका छोटा वर्शन आज भी इस पृथ्वी पर विद्यमान हैं। जो की एक तरह की छिपकली हैं यह सहारा के रेगिस्तान में पाई जाती हैं और छोटे छोटे जीवो को खाती हैं ।

Via Google Images
आपने predator मूवी देखि हो तो आप पहचान जायेंगे इस एलियन को। बिलकुल इसके जैसा ही एक कीड़ा हमारी पृथ्वी पर भी हैं, जो गहरे समुद्र में पाया जाता हैं जिसे Xenomorph कहा जाता हैं ।

Via Google Images